भोपाल के प्रमुख व्यंजन

प्रकार:   हल्का नाश्ता
भोपाल के प्रमुख व्यंजन

झीलों के शहर में पेश किया जाने वाला भोजन एक वास्तविक आनंद है। भोजन जातीय संस्कृति के संस्करणों को बोलता है जो यहां जीवंत है। अपने मांस व्यंजन के लिए प्रसिद्ध – करी और कबाब यहां सबसे अधिक स्वीकार किए जाते हैं और पसंदीदा व्यंजन हैं।

पूरा पुराना शहर क्षेत्र आपको कुछ अद्भुत किस्मों के नाश्ते की पेशकश कर सकता है। झीलों का शहर धीमी गति से उठता है लेकिन जैसे ही सुबह 7 बजे तक दुकानें खुलती हैं, पुराने शहर का इलाका आपको पेट भरने के लिए निराश नहीं करेगा।

पोहा- जलेबी

आप अपने दिन की शुरुआत पोहा-जलेबी संयोजन के साथ कर सकते हैं। यदि आप कोई ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी मीठी चीज पर कण्ठ करना पसंद करता है, तो आप रबड़ी-जलेबी संयोजन का विकल्प भी चुन सकते हैं जो आपको आपके दोपहर के भोजन के समय तक बनाए रखेगा। एक बार जब आप हल्के नाश्ते के साथ हो जाते हैं, तो आप  सुलेमानी चाय ’पर चुस्की ले सकते हैं, एक चाय जो मलाई के साथ नमकीन और नमकीन है!

भोपाली पान

यह सब ऊपर करने के लिए, एक और प्रसिद्ध भोपाली पान है जो स्थानीय लोगों और आगंतुकों द्वारा समान रूप से देखा जाता है। इस विशेष पान में व्यापक टॉपिंग होते हैं जो विभिन्न प्रकार के सूखे मेवों से लेकर सुपारी तक भिन्न होते हैं। पान को लगभग उन लोगों के लिए जरूरी माना जाता है जो अपने भोजन को एक शानदार फिनिशिंग टच देना चाहते हैं।

यहाँ के टिक्कस और कबाब शहर में सबसे अच्छे हैं।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें